समाचार
गौ रक्षा में जान गँवाने वाले गोपाल के परिवार के लिए 13 घंटे में जुटाए 20 लाख रुपये

हरियाणा में गौ तस्करों ने गोपाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ऑनलाइन फंड के जरिए गोपाल के अंतिम संस्कार के 13 घंटे बाद ही पीड़ित परिवार की मदद के लिए 20 लाख से ज्यादा धन इकट्ठा कर लिया गया है। ऑनलाइन धन इकट्ठा करने के लिए ऋतु राठौर, मधुर सिंह, अविरल शर्मा, विकास पांडे और प्रशांत पटेल ने प्रचार किया।

हरियाणा के पलवल में रहने वाले 35 वर्षीय गोपाल ने गायों को तस्करों से बचाने की कोशिश की लेकिन बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। वह एक गौ संरक्षण समूह के सदस्य थे। इस समूह ने स्थानीय लोगों द्वारा गायों की तस्करी के धंधे को रोक दिया था।

29 जुलाई को गोपाल को क्षेत्र से चोरी की गईं गायों से भरे गौ तस्करों के वाहन के बारे में पता चला। उन्होंने उसे रोकने का फैसला किया। उन्होंने अपने सहयोगियों को भी सूचित कर दिया था। गोपाल उनको पड़ने की कोशिश कर रहे थे कि तभी तस्करों ने गोली मार दी और मौके से फरार हो गए।

गंभीर रूप से घायल गोपाल को पास के अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। वह अपनी दो बच्चियों और पत्नी का भरण-पोषण करता था। परिवार की मदद के लिए धन इकट्ठा कर रहे लोगों ने कहा, “वह परिवार का एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था।

उन्होंने आगे कहा, “हम गोपाल के परिवार को इस कठिन दौर से गुजरने में मदद करने के लिए एकसाथ आए हैं। इस अभियान से जुटाई गई धनराशि का उपयोग गोपाल के दो बच्चों की शिक्षा और उनके परिवार की भलाई के लिए किया जाएगा। हम अनुरोध करते हैं कि धर्म को बचाने के लिए अपनी जान देने वाले गोपाल के बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए आगे आकर मदद करें।”