समाचार
इज़रायल ने गाज़ा में हमास पर 40 मिनट तक लगातार हमले करके 150 ठिकाने नष्ट किए

इज़रायल के शहरों और कस्बों पर जैसे ही रॉकेटों की बारिश की गई देश ने हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला करना शुरू कर दिया। गाज़ा पट्टी पर जो आतंकी संगठन अपना अधिकार जमाए थे, उनकी सुरंगों और बड़े नेटवर्क को लक्षित करके बरबाद करना शुरू कर दिया।

160 से अधिक इज़रायली सैन्य विमानों ने एकसाथ उड़ान भरते हुए 150 जगहों पर हमला किया और उन्हें करीब 40 मिनट में 450 युद्ध सामग्रियों से ढेर कर दिया।

सवेरा होने से पहले करीब 40 मिनट तक लगातार हमले होते रहे। इज़रायल के टैंकों और आर्टिलरी गन ने भी हमास के खिलाफ कार्रवाई की। इस संबंध में इज़रायली सुरक्षा बलों ने कहा कि ज़मीनी सेना इज़रायल के पक्ष में सीमा से लगातार हमले कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया कि इस अभियान के दौरान 500 तोप के गोले और 50 टैंक के गोले हमास के टैंक रोधी मिसाइलों और रॉकेट लॉन्चिंग टीमों को निशाना बनाकर दागे गए थे। हमलों के बाद इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि रक्षा बल हमास से बहुत भारी कीमत वसूलेंगे।

इज़रायली सेना अपने हमलों के लिए जहाजों से सीधे छतों पर उतरी है। हमलों की प्रक्रिया के तहत इज़रायली सुरक्षाबलों ने गाजा भवन से गैर-विस्फोटकों को दागते हुए वहाँ की जनता को चेतावनी दी कि हवाई हमले शुरू होने से पहले ही वे क्षेत्र को छोड़कर चले जाएँ।

इज़रायल के सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने विदेशी पत्रकारों को जानकारी दी कि हमारे द्वारा लक्षित सुरंग नेटवर्क का उपयोग हमास के आतंकियों के चलने, छिपने के लिए किया जाता था।