समाचार
जम्मू-कश्मीर में दो जगह आतंकी मुठभेड़, पुलवामा में एक को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकी को मार दिया गया है। वहीं, अनंतनाग में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी रहने की जानकारी मिली है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आने वाले अवंतीपोरा के पंजगाम गाँव में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों तरफ से जवाबी फायरिंग हुई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान आगे बढ़ाया तो उन्हें एक आतंकी का शव मिला।

इस संयुक्त अभियान में सीआरपीएफ की 130 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीमें शामिल हैं। यह मुठभेड़ शुक्रवार देर रात 2:10 बजे शुरू हुई थी। मारे गए आतंकी का नाम शौकत अहमद दार बताया जा रहा है, जो उसी गाँव का ही निवासी है। कहा जा रहा है कि उसके संबंध हिजबुल मुजाहिद्दीन से थे।

सुरक्षाबलों को इस इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया। पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है और कुछ आतंकियों के और छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

उधर, अनंतनाग के देहरुआना में भी आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है। समाचार लिखे जाने तक दोनों ओर से जवाबी फायरिंग जारी थी।

इससे पहले 16 मई को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे। एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया था और एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। इसके बाद से सुरक्षाबलों ने जिले में घेराबंदी और तेज कर दी है।