समाचार
दिल्ली में मुठभेड़ के बाद एक आतंकी गिरफ्तार, आईईडी, हथियार व दस्तावेज़ बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस के एक आतंकवादी को राजधानी में एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो प्रेशर कुकर आईईडी, हथियार और कुछ अहम दस्तावेज़ बरामद हुए हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुमार सिंह कुशवाहा ने बताया, “धौलकुआँ में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया। उसने अपना नाम अब्दुल यूसुफ कबूला है।”

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार रात 11.12 बजे दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के निकट बाइक पर सवार आतंकवादी का पीछा कर रही थी। मोटरसाइकिल पर सवार आतंकी ने पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी पाँच राउंड फायरिंग की और आखिरकार आतंकी को पकड़ लिया गया। अभी उसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं।

आतंकी कश्मीर का रहने वाला बताया जा रहा है। आईईडी एनएसजी को सौंप दिया गया है। उसने उसे बुद्धा गार्डन में लाकर डिस्पोज किया। मौके पर डॉग स्क्वॉयड को भी बुलाया गया। आतंकी के पास से मिली बाइक गाज़ियाबाद नंबर की है पर उसकी नंबर प्लेट फर्जी बताई जा रही है।

राजधानी दिल्ली पहले से ही अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकियों के भारती सीमा में घुसने की जानकारी मिली थी। ये किसी वीआईपी को निशाना बनाकर बड़ा विस्फोट करना चाहते हैं।

बताया जा रहा कि राजधानी में इस आतंकी के निशाने पर कोई नामी हस्ती थी। हालाँकि, उसका नाम अभी पता नहीं चला है। पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है। पता कर रही है कि उसके और साथी कहाँ मौजूद हैं। पुलिस की छह अलग-अलग टीमों ने अलग-अलग क्षेत्रों में रेड शुरू कर दी है।