समाचार
पश्चिम बंगाल में घुसपैठियों को रोकने में एक बांग्लादेशी महिला की मौत, एक जवान घायल

पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठियों को रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने सोमवार (21 दिसंबर) को गोलीबारी की, जिसमें एक बांग्लादेशी महिला की मौत हो गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा, “जवानों ने पखुरिया सीमा चौकी के पास से तीन-चार घुसपैठियों को भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते हुए देखा। इस दौरान उनको रोकने में हुए संघर्ष में एक जवान भी घायल हो गया।”

गाँव के पश्चिमी हिस्से में कुछ बदमाशों ने पहले बीएसएफ के जवानों को उलझाया। इसी दौरान 8 से 10 लोग बाड़ के करीब आ गए। बीएसएफ के जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने धारदार हथियारों और पत्थर से हमला कर दिया।

जवानों ने आत्मरक्षा में बदमाशों पर गोलियाँ चलाईं। मौके से जब बदमाश और घुसपैठिए भाग गए तो एक महिला बाड़ के करीब पड़ी मिली, जिसे गोली लगी थी। पथराव में एक जवान के माथे पर चोट आई है।

घायल महिला को तत्काल पास के चिकित्सालय में उपचार के लिए ले जाया गया। उसके बाद घायल महिला को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बीएसएफ ने आगे की जाँच के लिए प्राथमिकी दर्ज करवाई है।