समाचार
बलात्कार के आरोपी बिशप के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली नन ने जताई हत्या की आशंका

बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन करने वाली सिस्टर लुसी कल्लपुरा ने कहा है कि उन्हें शक है कि उनकी मंडली द्वारा उन्हें भी मारा जा सकता है, क्योंकि वे उन्हें हटाने के उनके आदेशों की अवहेलना करती रहती हैं।

इंडियन एक्सप्रेस  की रिपोर्ट के अनुसार, नन और फ्रांसिस्कन पादरी धर्मसभा (FCC) के बीच हुई बैठक में नन को एक शो कॉज़ नोटिस दिया गया, जिसमें कहा गया कि वह बिशप के खिलाफ अपनी पुलिस शिकायत वापस ले ले और उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगे।

सिस्टर लुसी ने कहा कि उनका इस मामले को वापस लेने का कोई इरादा नहीं है और न ही वो इसे वापस लेंगी। लुसी ने कहा है कि मंडली जिस तरह अपमानित कर रही है, उसके लिए उसे माफी माँगनी चाहिए।

हाल ही में मंडली द्वारा बाहर निकालने के आदेश के बाद सिस्टर लुसी ने अपने भतीजों पर परिसर से निकालने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। साथ ही उसने कहा कि वह यह भी मानती है कि उसका जीवन खतरे में हो सकता है।

लुसी ने कहा, “मुझे मार दिया जा सकता है। मुझे वैसे भी एक दिन मरना है। एक अप्राकृतिक हत्या शायद मेरे लिए नियति है। एफसीसी और मानन्थवाद्य प्रांत इसके लिए जिम्मेदार होगा। मैं यहाँ हमेशा मानन्थवाद्य की मठ में रहूँगी। मैंने पुलिस से सुरक्षा भी माँगी है, लेकिन उन्होंने अब तक इसपर कुछ भी नहीं किया है।”