समाचार
मुख्तार अंसारी ने याचिका में सर्वोच्च न्यायालय से कहा, “मैं हामिद अंसारी के परिवार से हूँ”

माफिया डॉन से विधायक बने मुख्तार अंसारी ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर करते हुए उत्तर प्रदेश द्वारा प्रायोजित मुठभेड़ में उसे मारने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि वह एक ऐसे परिवार से संबंध रखता है, जहाँ से पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी जैसे नेता निकले हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्तार अंसारी ने अपनी याचिका में योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाली सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश की जेल में स्थानांतरित करने का विरोध करते हुए वापस पंजाब जेल में ही रहने का अनुरोध किया है।

याचिका में उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसे परिवार का हिस्सा हूँ, जिसने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में बड़ा योगदान दिया था। मेरे परिवार ने भारत को मोहम्मद हामिद अंसारी के रूप में देश के उपराष्ट्रपति दिए हैं। बाबा शौकत उल्ला अंसारी ओडिशा के राज्यपाल रहे हैं। न्यायाधीश आसिफ अंसारी भी मेरे ही परिवार से हैं, जो इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश रहे हैं। मेरे पिता सुभानअल्लाह अंसारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और सामाजिक कार्यकर्ता थे।”

अंसारी ने आरोप लगाया है कि उनकी निजी हिरासत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें मारने के इरादे से मांगी जा रही है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुख्तार अंसारी और उनके नाम से अवैध कारोबार चलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं। लखनऊ, मऊ और गाजीपुर में अंसारी से जुड़ी करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति को राज्य की एजेंसियों ने ध्वस्त कर दिया है।