समाचार
सुशील कुमार की हत्या के मामले में गिरफ्तारी के बाद उत्तर रेलवे की नौकरी से निलंबन

छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में जूनियर पहलवान की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को अब उत्तर रेलवे की नौकरी से निलंबित कर दिया गया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया, “रविवार को रेलवे बोर्ड को दिल्ली सरकार से सुशील कुमार से संबंधित रिपोर्ट मिली है। इसमें उन पर प्राथमिकी दर्ज होने की बात कही गई है।”

उन्होंने कहा, “दिल्ली सरकार ने भी ओलंपिक पदक विजेता के प्रतिनियुक्ति को बढ़ाने की मांग को खारिज कर दिया था। इसके बाद सरकार ने उत्तर रेलवे को इस संबंध में जानकारी भेज दी थी।”

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सुशील कुमार को रेलवे की नौकरी से हटा दिया गया। दिल्ली सरकार में प्रतिनियुक्ति पर चल रहे सुशील कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में स्कूल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष कार्य अधिकारी बनाया गया था।

बता दें कि रविवार सुबह दिल्ली के मुंडका क्षेत्र से 37 वर्षीय पहलवान और उसके 48 वर्षीय सहयोगी अजय उर्फ सुनील को गिरफ्तार किया था। दोनों को छह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 4 मई को जूनियर पहलवान की हत्या की घटना के बाद से ही सुशील कुमार फरार था।