समाचार
उत्तर कश्मीर- मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर हैदर समेत दो आतंकी ढेर, पाँच जवान शहीद

उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर हैदर को मार गिराया। उसके साथ एक और आतंकी भी मारा गया। हालाँकि, इस दौरान पाँच जवान वीरगति को प्राप्त हो गए।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आईजी कश्मीर विजय कुमार ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। मुठभेड़ में सीओ 21 -आरआर कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, पुलिस सब इंस्पेक्टर शकील काजी, एक लांस नायक और एक राइफलमैन शहीद हो गए।

पुलिस के अनुसार, हंदवाड़ा के चंजी मोहल्ला में शनिवार दोपहर बाद मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकियों के भागने से पहले ही सुरक्षाबलों ने क्षेत्र का घेराव कर लिया था। रिहायशी क्षेत्र होने के चलते सुरक्षाबलों ने कार्रवाई के दौरान एहतियात बरती। मुठभेड़ शुरू होने के बाद इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद है।

सैन्य अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकवादी कुपवाड़ा जिले के चंजी मोहल्ला, हंदवाड़ा में एक घर में लोगों को बंधक बना रहे थे। इसके बाद सेना और जेके पुलिस ने एक संयुक्त अभियान शुरू किया।

सेना के पाँच और जेके पुलिस के एक जवान ने फंसे लोगों को बचाने के लिए आतंकियों के ठिकाने वाले घर में प्रवेश किया। सुरक्षाबलों ने सफलतापूर्वक लोगों को निकाल लिया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया।