समाचार
मानहानि मामले में केजरीवाल, सिसोदिया और योगेंद्र के खिलाफ गैर जमानती वारंट

दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कार्यकर्ता योगेंद्र यादव को एक आपराधिक मानहानि मामले में पेश न होने पर गैर जमानती वारंट जारी किया है।

इंडियन एक्स्प्रेस  के अनुसार, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन न्यायाधीश ने यह वॉरंट सुरेंद्र कुमार शर्मा नामक स्थानीय अधिवक्ता के तीनों के खिलाफ दायर मानहानि मामले में पेश न होने पर जारी किया है।

सुरेंद्र कुमार शर्मा का आरोप है कि उन्होंने केजरीवाल की समाजसेवा से प्रभावित होकर 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में खड़े होने का मन बनाया था। इसके लिए सिसोदिया और योगेंद्र यादव ने उन्हें पार्टी का टिकट देने का वादा किया था। पर जब तक सुरेंद्र चुनाव के लिए आवेदन दाखिल करते, तब उन्हें जानकारी मिलती है कि उनका टिकट काट दिया गया।

अधिवक्ता शर्मा का आरोप है कि मीडिया के जरिए उन्होंने मानहानिकारक, गैरकानूनी और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसने बार और समाज में उनकी प्रतिष्ठा कम की।

अदालत ने पहले तीनों को तलब किया था पर बाद में जमानत दे दी थी। हालाँकि, अब एक गैर जमानती वॉरंट जारी किया है क्योंकि तीनों इस मामले में पेश ही नहीं हुए। अदालत अब मामले की अगली सुनवाई 24 अप्रैल को करेगी।