समाचार
राजनाथ सिंह बोले- ‘कश्मीर मुद्दा हल होगा, धरती पर कोई ताकत उसे रोक नहीं सकती’

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास जताया है कि कश्मीर मुद्दे का समाधान निकाला जाएगा और इसे धरती पर कोई ताकत नहीं रोक सकती है।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री ने कहा, “कश्मीर मुद्दे का समाधान होने के लिए हम संकल्पित हैं। धरती पर कोई ताकत इसे रोक नहीं सकती है। अगर बातचीत के माध्यम से हल नहीं निकलता है तो हम जानते हैं कि क्या करना है।”

यह बयान तब आया, जब राजनाथ सिंह ने गृहमंत्री रहने के दौरान कश्मीर मुद्दे के हल के लिए कई बार ज़िम्मेदारों से अपील की थी। उन्होंने यह भी दोहराया कि एक बार किस तरह हुर्रियत नेताओं ने घाटी में उनके नेतृत्व वाले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के आने के लिए अपने दरवाजे नहीं खोले थे।

रक्षा मंत्री ने जम्मू कश्मीर के द्रास सेक्टर में एक स्मारक पर 1999 करगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। देश ‘ऑपरेशन विजय’ की 20वीं वर्षगाँठ मना रहा है।

अपनी कश्मीर यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह ने राज्य के कठुआ और बसंतार जिलों में दो पुलों का उद्घाटन किया। 50 करोड़ रुपये की लागत से कठुआ में 1,000 मीटर लम्बा पुल बनाया गया। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे लंबा पुल है।