समाचार
केजरीवाल ने माना कि नहीं होगा आप-कांग्रेस गठबंधन, अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी

आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की संभावनाएँ सोमवार को खत्म हो गईं। आप पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया कि कांग्रेस ने गठबंधन करने से इनकार कर दिया है।

हिंदुस्तान टाइम्स  के अनुसार यह जानकारी केजरीवाल ने विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर दिल्ली रवाना होने से पहले दी। दरअसल, केजरीवाल विशाखापट्टनम में हुई मेगा रैली में ममता बनर्जी के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के निमंत्रण पर वहां तेलुगू देशम पार्टी के प्रचार के लिए गए थे।

केजरीवाल ने कहा, “कांग्रेस के साथ लोकसभा चुनाव में आप किसी तरह का गठबंधन नहीं करेगी। हमने राहुल गांधी के साथ बैठक की थी, जहाँ उन्होंने गठबंधन से इनकार कर दिया।” दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के बयान कि ‘आप’ ने पार्टी से संपर्क नहीं किया इस पर केजरीवाल ने कहा, “हमने राहुल गांधी से बात कर ली है तो किसी और से बात करने की अब ज़रूरत नहीं।”

फिलहाल अभी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कब्ज़ा है। 2009 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर कांग्रेस के सांसद चुने गए थे। देश में 17वीं लोकसभा के चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कुल सात चरणों में होने हैं। दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होने हैं।