समाचार
दिल्ली जा रहे नीतीश केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू के लिए प्रतिनिधित्व की मांग कर सकते हैं

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बैठक करने वाले हैं। इसके बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश आगामी कैबिनेट परिवर्तन में केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू के लिए प्रतिनिधित्व की मांग कर सकते हैं।

सोमवार शाम या मंगलवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुँचेंगे। जदयू के सूत्र इसे निजी यात्रा के रूप में संदर्भित कर रहे हैं। हालाँकि, यह सुझाव भी दे रहे हैं कि कुछ और महत्वपूर्ण कार्यों के चलते नीतीश कुमार भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी दोनों से मिल सकते हैं।

यह विकास जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद आरसीपी सिंह के दावे के पश्चात आता है कि उनकी पार्टी को केंद्रीय मंत्रिमंडल में उचित प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए क्योंकि वह भाजपा के प्रमुख सहयोगी हैं।

वर्तमान में नीतीश कुमार की पार्टी के लोकसभा में 16 सांसद हैं। उन्होंने 2019 में कैबिनेट में जगह लेने से परहेज किया था क्योंकि भाजपा और जदयू  के बीच पेशकश की जा रही मंत्री पदों की संख्या के संबंध में आम सहमति नहीं बन पा रही थी।

बिहार के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री मोदी के मध्य बैठक लोजपा में चल रही अंतर्कलह के पश्चात भी आयोजित हुई है। अंतर्कलह की वजह से पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को दरकिनार कर दिया गया है।