समाचार
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी नीतीश की जदयू, 75 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

जनता दल यूनाइटेड ने (जदयू) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद अब पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। पार्टी नेता गुलाम रसूल बलवायी ने गुरुवार (17 दिसंबर) को कहा, “हम 2021 में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में 75 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, जदयू ने अभी यह साफ नहीं किया है कि वह अकेले चुनाव लड़ेगी या अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

26 दिसंबर को पटना में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अगुआई में पार्टी के नेता मंथन करेंगे। बिहार चुनाव परिणाम की समीक्षा के साथ बिहार से पार्टी के विस्तार को लेकर चर्चा होने वाली है। पश्चिम बंगाल में चुनाव पार्टी लड़ेगी या नहीं, यह इस बैठक में अंतिम रूप से तय हो जाएगा।

कहा जा रहा है कि जदयू के प्रत्याशी उतारने से भाजपा के मतों का बँटवारा हो सकता है। बिहार से सटे पश्चिम बंगाल की कुछ सीटों पर पार्टी का असर हो सकता है। फिर भी माना जा रहा कि उनके होने से परिणामों में कोई खास असर नहीं पड़ेगा लेकिन इससे भाजपा की मुश्किल बढ़ सकती है।