समाचार
रेलवे-बस स्टेशन पर कुल्हड़ को अनिवार्य बनाने हेतु गडकरी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री व एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने खुलासा किया कि उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से कुल्हड़ को सभी स्टेशनों पर अनिवार्य करने के लिए पत्र लिख अनुरोध किया है।

इंडिया टुडे  की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में एमएसएमई के विकास के रोडमैप पर भाषण देने के दौरान नितिन गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, “वर्तमान में इसे दो स्टेशनों पर लागू किया गया है इसलिए मैंने पीयूष गोयल जी से इसे 100 स्टेशनों पर अनिवार्य करने का अनुरोध किया है। मैंने राज्य के परिवहन मंत्रियों से बस स्टेशनों के सभी चाय स्टॉलों पर कुल्हड़ को अनिवार्य करने का भी अनुरोध किया है।”

जब इस मुद्दे पर चुटकी ली गई तो नितिन गडकरी ने कहा, “आज विदेशियों में भी इसका चलन है। इसका उपयोग रेलवे स्टेशनों, राज्य परिवहन बस स्टॉप पर किया जा सकता है। साथ ही बड़े पैमाने पर हवाई अड्डे, मॉल आदि में भी किया जा सकता है।”

नितिन गडकरी ने महसूस किया कि लोगों को कुल्हड़ में चाय पीना पसंद है इसलिए इसे बनना अनिवार्य है। इससे कुल्हड़ बनाने वालों और गाँवों में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी यूपीए-1 की सरकार में अपने कार्यकाल के दौरान रेलवे स्टेशनों को साफ रखने के साथ कुल्हड़ अनिवार्य करने की ओर कदम बढ़ाया था लेकिन यह ज्यादा वक्त तक कायम नहीं रह सका था।