समाचार
“2024 से पहले दिल्ली से देहरादून तक का सफर दो घंटे में होगा पूरा”- नितिन गडकरी

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग का डिजिटल उद्घाटन शनिवार (27 फरवरी) को केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया। उन्होंने कहा, “मैं घोषणा करता हूँ कि एक्सप्रेस-वे बनने के बाद दिल्ली-देहरादून के बीच की दूरी सिर्फ दो घंटे में तय की जा सकेगी।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, नितिन गडकरी ने कहा, “एक्सप्रेस-वे बनने के बाद दिल्ली से देहरादून की दूरी 250 किलोमीटर से घटकर 210 किलोमीटर रह जाएगी। यह मुंबई व पुणे एक्सप्रेस-वे की तर्ज पर बनेगा। इसका निर्माण 26 जनवरी, 2024 से पहले पूरा होगा। मैं खुद दिल्ली से देहरादून दो घंटे में आकर बताऊँगा।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “यह केवल एक्सप्रेस-वे नहीं बल्कि इकोनोमिक कॉरीडोर भी होगा जिसे सहारनपुर से हरिद्वार तक की कनेक्टिविटी भी दी जाएगी और दिल्ली-देहरादून की तरह ही दिल्ली से हरिद्वार भी दो घंटे में पहुँचा जा सकेगा। यह एक्सप्रेस-वे 6 लेन का होगा और इसकी कुल लागत 13,000 करोड़ रुपये आएगी।”

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष एसएस संधू ने कहा, “पौंटा साहिब से मसूरी के लिए एक नया मार्ग बनेगा, जिससे देहरादून से गुजरने वाला यातायात कम हो जाएगा। पौंटा साहिब से देहरादून के बल्लूपुर तक के राजमार्ग को चार लेन का किया जाएगा। उत्तराखंड के लिए 25,000 करोड़ रुपये की योजनाओं को अनुमति दी गई है, जिनमें कई नए राजमार्ग भी हैं।”