समाचार
निर्मला सीतारमण के पद को लेकर देवदत्त पटनायक ने लांघी सीमा, बाद में मांगी माफी

हिंदू पौराणिक कथाओं को लिखने वाले मशहूर लेखक देवदत्त पटनायक ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को उनके पद से हटाने और अर्थशास्त्र के ज्ञान की कमी को दूर करने के लिए उनसे माफी मांग ली है। इससे पहले भी वह महिलाओं के साथ सोशल मीडिया पर दुर्व्यवहार के लिए लोगों के निशाने पर आ चुके हैं।

एक ट्वीट में देवदत्त पटनायक ने सुब्रमण्यम स्वामी को देश के वित्त मंत्री के रूप में नियुक्त करने के लिए एक अभियान शुरू करने की मांग करते हुए निर्मला सीतारमण की कुछ तस्वीरों को पोस्ट किया था। उन्होंने यह भी सवाल किया था कि क्या स्वामी को यह पद नहीं मिलने के पीछे कोई साजिश थी?

इस ट्वीट पर सीतारमण ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस पर सवाल उठाने का फैसला किया। वित्त मंत्री का ट्वीट देखने के बाद पटनायक अपने कथन से पीछे हट गए और उन्होंने इस मामले में सीमा रेखा पार करने के लिए माफी मांग ली।

उन्होंने यह कहकर खुद को बचाने की कोशिश की कि एक मीडिया आउटलेट द्वारा सीतारमण को एक देवी के रूप में चित्रित करने वाली तस्वीर भारतीय अर्थव्यवस्था के वास्तु के लिए बेहद खराब है और सीतारमण को इसकी अनुमति नहीं देनी चाहिए थी।

फिर पटनायक ने एक और ट्वीट किया, “लेकिन मेरे जैसे नीचे तबके वाले लोगों की परवाह कौन करता है, जो वास्तव में शास्त्र पढ़ते हैं? सीमा पार करने के लिए फिर से माफी।”