समाचार
प्रदर्शन हिजाब के बाद नाइकी का तैराकी हिजाब- नए विजय तैराकी संग्रह का अनावरण

खेल पोशाक बनाने वाली अमेरिकी कंपनी नाइकी ने अपने नए विजय तैराकी संग्रह का अनावरण किया जिसमें एक पूर्णतः शरीर को ढकने वाली तैराकी की पोशाक और तैराकी हिजाब शामिल है। तैराकी की पोशाक श्रृंखला 20 फरवरी से उपलब्ध होगी।

नाइकी ने घोषणा की है कि नए संग्रह में तैराकी के अलग-अलग विकल्पों के साथ नाइकी विजय तैराकी संग्रह में शरीर को पूर्णतः ढकने वाली तैराकी की पोशाक भी शामिल है। इसके अलावा तैराकी के अनेक विकल्प जैसे कि नाइकी विजय तैराकी हिजाब, नाइकी विजय तैराकी ट्यूनिक टॉप और नाइकी विजय तैराकी लेगिंग भी उपलब्ध है। कंपनी के अनुसार, नई श्रृंखला मामूली तैराक के लिए प्रदर्शन नवाचार लाएगी।


कपड़े को हल्का, हवादार और तेज़ी से सुखाने के उद्देश्य से तैयार किया गया है। नाइकी के अनुसार, पोशाक में एक उच्च अल्ट्रावायलेट त्वचा सुरक्षा कारक भी है।

शरीर को पूर्णतः ढकने वाली पोशाक एक अलग हिजाब, ट्यूनिक टॉप और तैरने वाले लेगिंग के साथ उपलब्ध है और “शरीर को पूरी तरह से ढकने और गति की मांग करती आईं हैं महिला खिलाड़ियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण विकल्प प्रदान करेगी।”

नाइकी ने कहा कि उसने महिला खिलाड़ियों के लिए परिधान विकल्पों की कमी को समझा और उन्हें आराम और आत्मविश्वास के साथ गति प्रदान करना चाहा है।

नाइकी ने इससे पहले 2017 में मुस्लिम महिला खिलाड़ियों के लिए एक प्रदर्शन हिजाब जारी किया था, जिसमें छोटे छेद वाले कपड़े थे जो कपड़े को सांस लेने योग्य और अपारदर्शी बनाते हैं।

प्रतियोगिता के दौरान कुछ मुस्लिम खिलाड़ियों द्वारा पारंपरिक हेडस्कार्फ पहनने की शिकायत के बाद नाइकी ने प्रदर्शन हिजाब विकसित करना शुरू किया था।