समाचार
किसान आंदोलन में शामिल निहंग सिख का युवक पर तलवार से हमला, आरोपी गिरफ्तार

सोनीपत के कुंडली सीमा पर किसान आंदोलन में शामिल निहंग सिख ने गाँव के युवक पर तलवार से हमला कर दिया। इससे पीड़ित के हाथ में घाव हो गया और उसके कंधे व पीठ में भी चोट आ गई। घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके उसे हिरासत में ले लिया गया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, कुंडली गाँव के धर्मेश कुमार ने बताया, “मेरा भाई शेखर मॉल में नौकरी करता है। वह सोमवार दोपहर को खाना खाने मोटरसाइकिल से प्याउ मनियारी के कट से एचएसआईआईडीसी की तरफ जा रहा था। उसके साथ गाँव का सन्नी भी था। वे जब किसान आंदोलन वाले धरने के पास से निकले तो वहाँ निहंगों की पुलिसकर्मियों से बहस चल रही थी।”

उन्होंने बताया, “शेखर किनारे से बाइक निकालने की कोशिश करने लगा तो एक निहंग युवक ने रास्ता रोक लिया। विवाद पर उसने सन्नी पर तलवार से हमला किया तो शेखर ने हाथ लगाकर उसे रोकने की कोशिश की। इससे शेखर की बाजू कट गई। इसी बीच छीनाझपटी में शेखर के कंधे और पीठ पर भी चोट आ गईं। घायल को कुंडली के निजी अस्पताल से पीजीआई रोहतक स्थानांतरित कर दिया गया है।”

कुंडली थाना प्रभारी ने कहा, “शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके जाँच शुरू कर दी गई है। पीड़ित खतरे से बाहर है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना की जानकारी संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल को दे दी गई है।”