समाचार
पंजाब- निहंग सिखों ने पुलिस पर हमला कर एएसआई की कलाई काटी, नौ गिरफ्तार

पंजाब के पटियाला जिले की सनौर रोड पर बनी बड़ी सब्जी मंडी के बाहर मुख्य द्वार पर निहंग सिखों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमलावरों ने एएसआई के हाथ की कलाई काट दी, जबकि थाना इंचार्ज और एक अन्य घायल हो गए। घटना के बाद आरोपी गुरुद्वारे में छिप गए। कमांडो एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू के साथ अंदर गए और मुठभेड़ शुरू हो गई।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, कमांडो ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। एक निहंग घायल हुआ है। गुरुद्वारे में दो महिलाएँ भी थीं। दो में एक महिला को हिरासत में ले लिया गया, जबकि दूसरी को जल्द लिया जाएगा।

कहा जा रहा है कि मुठभेड़ में डेरे मुखी बलविंदर सिंह को भी गोली लगी है। पुलिस ने हमले में गुरुद्वारा साहिब के अंदर से हथियार बरामद किए हैं। इसमें देसी पिस्तौल, भांग की सात बोरियाँ और भारी मात्रा में केमिकल पदार्थ थे।

एसएसपी पटियाला ने बताया, “हमलावरों के पास से हथियार और रुपये बरामद किए गए हैं।” सुबह 6 बजे पाँच निहंग सिख सब्जी मंडी पहुँचे थे। मंडी स्टाफ ने उन्हें रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा। पास न होने पर उन्होंने स्टाफ से झगड़ा किया और बैरिकेडिंग तोड़कर भागने की कोशिश की।

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी को घेर लिया। इस पर निहंग सिखों ने हमला कर दिया और फरार हो गए। कलाई कटने से एएसआई की हालत गंभीर है। उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।