समाचार
इज़राइली दूतावास के बाहर धमाके से पूर्व दिखे संदिग्धों का एनआईए ने जारी किया फुटेज

इज़राइली दूतावास के बाहर इस वर्ष हुए धमाके से पहले दो संदिग्ध घूमते हुए नज़र आए थे। मामले की जाँच कर रही राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने सीसीटीवी में कैद उन संदिग्धों का फुटेज मंगलवार (15 जून) को जारी किया।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में दो युवकों को दूतावास के बाहर टहलते हुए देखा जा सकता है। एक ने नीले रंग की शर्ट पहनी थी और दूसरे ने काले रंग की जैकेट। उनके पास एक बैग भी है। सीसीटीवी फुटेज में अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि बम इन संदिग्धों ने ही रखे हैं।

बता दें कि दिल्ली के अति सुरक्षित लुटियंस जोन क्षेत्र में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित इज़राइली दूतावास के पास 29 जनवरी 2021 की शाम 5 बजे के करीब बम धमाका हुआ था। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियाँ सतर्क हो गई थीं और क्षेत्र को पूरी तरह से सबके लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

दूतावास के बाहर बम धमाके में विदेशी हाथ सामने आने के बाद जाँच एनआईए को सौंपी गई थी। वहीं, इज़राइल की मोसाद टीम भी दिल्ली पहुँची थी। शुरुआती जाँच में हमले के पीछे ईरान का हाथ होने की आशंका जताई जा रही थी। दूतावास के बाहर जो बम रखे गए थे, वे कम तीव्रता वाले थे।