समाचार
एनआईए ने तमिलनाडु में 2 जगह की छापेमारी, असरुल्लाह समूह का एक संदिग्ध हिरासत में

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) आतंकियों का पता लगाने के लिए तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में छापेमारी कर रही है। जानकारी मिली है कि एनआईए की 5 सदस्यीय टीम ने दो जगह छापा मारा है और एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, हिरासत में लिए गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। वह असरुल्लाह समूह का बताया जा रहा है। इसके बाद चिंता बढ़ गई है कि भारत में भी आईएसआईएस तेजी से अपना दायरा तो नहीं बढ़ा रहा है।

श्रीलंका के ईस्टर हमले में आईएसआईएस समर्थित अंसारुल्लाह समूह का नाम सामने आया था। इसकी श्रीलंका के साथ बांग्लादेश में भी पहुँच है। अब यह तमिलनाडु में अपना प्रभाव बढ़ा रहा है। ईस्टर हमले के बाद खुफिया एजेंसियों ने भारत में हमले की चेतावनी जारी की थी, जिसके बाद दक्षिण भारत में कई जगह छापे मारे गए थे।

कुछ दिन पूर्व चेन्नई से जाँच एजेंसी ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। उसके तार जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश से जुड़े थे। दो सितंबर को कोलकाता में एसटीएफ ने जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था।

पिछले महीने तमिलनाडु में एनआईए ने 5 जगह छापेमारी कर लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन-ड्राइव जब्त किए थे। साथ ही 5 संदिग्धों से पूछताछ भी की गई थी।