समाचार
आतंकवादियों की धन उपलब्धता पर एनआईए की जम्मू-कश्मीर में 10 स्थानों पर छापेमारी

आतंकवादियों को धन उपलब्ध करवाने के मामले में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार (28 अक्टूबर) को जम्मू-कश्मीर में 10 अलग-अलग स्थानो पर एक साथ छापेमारी की।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए ने एक समाचार पत्र के मालिक के ट्रस्ट और कुछ गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) सहित कुल नौ स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है। छापेमारी में श्रीनगर और बड़गाम भी सम्मिलित हैं। श्रीनगर में छह जगहों पर छापेमारी की गई।

स्थानीय अखबार ग्रेटर कश्मीर ट्रस्ट के कार्यालय, सोनवार में खुर्रम परवेज, एनजीओ एथ्राउट के एचबी हाउस बोट नेहरू पार्क क्षेत्र में स्थित कार्यालय और आवास पर छापेमारी की गई। कार्यालय एक प्रमुख अंग्रेज़ी समाचार पत्र कार्यालय के परिसर में स्थित है।

अधिकारियों ने बताया कि कम से कम तीन अन्य एनजीओ के खिलाफ जाँच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में कथित आतंकवाद को धन मुहैया कराने के मामले में छापेमारी की। इनकी स्थापना वर्ष 2000 में हुई थी।

एनआईए के डीआईजी के अनुसार, एनजीओ को अज्ञात लोगों से राशि मिल रही थी, जिसका उपयोग आतंकवाद के लिए हो रहा था। इस वजह से उनके यहाँ छापेमारी की गई, उनका खुलासा बाद में होगा। फिलहाल श्रीनगर में छह जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं।