समाचार
एनआईए ने तहरीक-उल-मुजाहिद्दीन के सात आतंकियों के विरुद्ध आरोप-पत्र दायर किया

तहरीक-उल-मुजाहिद्दीन (टीयूएम) द्वारा आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप में उसके सात आतंकवादियों के विरुद्ध राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने आरोप-पत्र दायर किया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, ये सभी पाकिस्तान में बैठे आतंकियों, जम्मू-कश्मीर के पुंछ व कुवैत में स्थित उनके आतंकी सहयोगियों की गतिविधियों को पूरा करने और देश के विरुद्ध युद्ध शुरू करने के षड्यंत्र में सम्मिलित थे।

सभी गिरफ्तार किए गए आतंकियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 121-ए, 122 शस्त्र अधिनियम की धारा 7, 25, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 व 4 और यूए(पी) अधिनियम की धारा 18, 38, 39 सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एनआईए ने अपने आरोप-पत्र में आतंकियों के नाम मोहम्मद मुस्तफा खान, मोहम्मद यासीन, मोहम्मद फारूक, मोहम्मद इबरार, मोहम्मद जाविद खान, शेर अली और मोहम्मद रफीक बताए हैं।

बता दें कि यह मामला गत वर्ष 27 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा मोहम्मद मुस्तफा खान की गिरफ्तारी और उसके आवास से अन्य दस्तावेज़ों के साथ छह हथगोले की बरामदगी से संबंधित है। पुंछ जिले के मेंढर थाने में इसको लेकर मामला दर्ज किया गया था। 16 मार्च 2021 को एनआईए ने मामला अपने हाथ में ले लिया था।