समाचार
एनआईए ने कोलकाता में संदिग्ध महिला आतंकी तानिया परवीन को हिरासत में लिया

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने संदिग्ध आतंकी तानिया परवीन को शुक्रवार को कोलकाता में हिरासत में लिया। उसे कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने गिरफ्तार किया था।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, तानिया कथित रूप से पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी है। एनआईए ने बताया, “वह पाकिस्तान के वॉट्सैप नंबर का उपयोग करने में शामिल है और वहाँ के कई वॉट्सैप ग्रुप का हिस्सा है।”

संदिग्ध आतंकी को उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया से गिरफ्तार किया गया था। तानिया को एसटीएफ ने इसी वर्ष 18 मार्च को गिरफ्तार किया था।

तानिया के कब्जे से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन और कई दस्तावेज मिले थे। जाँच में पता चला कि वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करती है। वह नए युवाओं को जोड़ने से लेकर अपने जाल में सेना व सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को फँसाकर हनीट्रैप के जरिए तथ्य जुटाकर आतंकी संगठन को भेजती थी।

तानिया सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी भी आतंकी संगठनों को भेजती थी। उसके पास से सेना से जुड़ी गुप्त जानकारी संबंधी कई दस्तावेज भी मिले हैं। उससे पूछताछ के बाद उसे दमदम सेंट्रल जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था।