समाचार
अलगाववादी आसिया अंद्राबी की संपत्ति संलग्न, हवाला की रकम से करवाती थी प्रदर्शन

आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने की जाँच के सिलसिले में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने श्रीनगर में महिलाओं के अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत नेता आसिया अंद्राबी के घर को संलग्न कर दिया है।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, यह कार्रवाई गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत की गई है। जब्ती का मतलब है कि अंद्राबी अपने आवास को तब तक नहीं बेच सकती हैं, जब तक जाँच खत्म नहीं हो जाती है। हालाँकि, उसका परिवार अभी भी वहाँ रह सकता है।

हाल ही में एनआईए ने खुलासा किया कि अंद्राबी ने पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया था कि जम्मू-कश्मीर में महिला विरोध प्रदर्शनों को विदेशी धन के उपयोग से आयोजित किया जा रहा था।

एनआईए ने एएनआई को दिए बयान में बताया था, “पूछताछ के दौरान आसिया अंद्राबी ने स्वीकार किया था कि वह विदेशी स्रोतों से धन और चंदा इकट्ठा कर रही थी। इसके लिए उसका संगठन दुख्तारन-ए-मिलत मुस्लिम महिलाओं का द्वारा प्रदर्शन आयोजित कर रहा था।”

एनआईए ने यह भी खुलासा किया कि अंद्राबी ने स्वीकार किया था कि मलेशिया में बेटे के उच्च अध्ययन के लिए हवाला के जरिए मिलने वाले धन का वह इस्तेमाल करती है। यह धन उसे विरोध प्रदर्शन के लिए प्राप्त होता था।