समाचार
एनआईए ने बंगाल से छह और केरल से तीन अलकायदा के आतंकियों को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार सुबह पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में कई ठिकानों पर छापेमारी करके पाकिस्तानी आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े नौ आतंकियों को गिरफ्तार किया।

एनडीटीवी इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए ने पश्चिम बंगाल से छह और केरल से तीन दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया। उनके पास से डिजिटल उपकरण, दस्तावेज़, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देसी हथियार, घर में विस्फोटक उपकरण बनाने से जुड़े कागजात समेत भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम मुर्शीद हसन, याकूल बिस्वास, मोर्शफ हुसैन, नजमुस साकिब, अबू सूफियान, मैनुल मंडल, लियू यीन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान हैं।

जाँच एजेंसी ने बताया, “शुरुआती जाँच में जानकारी मिली थी कि इनको सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों ने कट्टरपंथी बनाया था। इनको एनसीआर समेत कई स्थानों पर हमला करने के लिए प्रेरित किया गया था। इसके लिए मॉड्यूल धन एकत्रित करने में जुटा था। हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए कुछ आतंकी दिल्ली जाने की योजना बना रहे थे।”

अब एनआईए आतंकियों को पुलिस हिरासत में लेने और पूछताछ करने के लिए केरल और पश्चिम बंगाल की न्यायालय के समक्ष पेश करेगी। बता दें कि जाँच एजेंसी को पश्चिम बंगाल और केरल समेत देश के विभिन्न हिस्सों में अलकायदा के अंतरराज्यीय मॉड्यूल के बारे में पता चला था। यह समूह बड़े हमले की साजिश रच रहा था।