समाचार
नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का कार्यालय दो पालियों में 17 घंटे काम करेगा, निर्देश जारी

नए रेल मंत्री का पदभार संभालने के कुछ घंटे बाद अश्विनी वैष्णव ने अपनी टीम के सभी अधिकारियों को दो पालियों में काम करने का निर्देश दिया।

गुरुवार (9 जुलाई) रात जारी एक आधिकारिक नोट में रेल मंत्रालय ने निर्देश दिया कि पहली पाली सुबह 7 बजे से शुरू होगी और शाम 4 बजे समाप्त होगी। दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शुरू होगी और रात 12 बजे समाप्त होगी।

रेल मंत्रालय के प्रवक्ता डीजे नारायण ने कहा कि यह आदेश केवल एमआर (रेल मंत्री) सेल के लिए जारी किया गया है, ना कि निजी या रेलवे कर्मचारियों के लिए। रेल मंत्री ने निर्देश दिया कि मंत्री कार्यालय के सभी कार्यालय और कर्मचारी दो पालियों में काम करेंगे।

उन्होंने कहा, “नोट में लिखा है और इसका मतलब है कि सोने से पहले मीलों जाना है! मिशन मोड पर रेलवे के लिए बहुत कुछ किया जाना है और इसका हर मिनट कीमती है।”

पूर्व आईएएस अधिकारी अश्विनी वैष्णव को बुधवार को रेल मंत्री, संचार मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया। उन्होंने गुरुवार सुबह कार्यभार संभाला।

इससे पूर्व, पीयूष गोयल रेल मंत्रालय का नेतृत्व कर रहे थे। हाल ही में हुए कैबिनट परिवर्तन में उन्हें वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री, उपभोक्ता कार्य मंत्री, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्रालयों का प्रभार सौंपा गया है।