समाचार
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को लंदन में किया गया गिरफ्तार

पंजाब नेशनल बैंक से 13 हज़ार करोड़ रुपये का घोटाला करने वाले मुख्य आरोपी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। नीरव को आज वेस्टमिंस्टर के न्यायलय में साढ़े तीन बजे पेश किया गया। अब भारत में उसके प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई की जाएगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से उसकी संपत्ति को बेचने के आदेश हैं, नव भारत टाइम्स  ने रिपोर्ट किया।

भारत की ओर से ईडी ने लंदन के वेस्टमिंस्टर न्यायालय में नीरव मोदी को गिरफ्तार करने की याचिका दर्ज की थी। इसके बाद से यह खबर थी नीरव को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है।

अधिकारियों के अनुसार ईडी को वेस्टमिंस्टर न्यायालय द्वारा वारंट जारी करने के बारे में सूचित किया गया था। और नीरव मोदी को जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कही गई थी।

जैसे कि स्वराज्य ने पहले बताया था कि लंदन ने भारत से भागे हुए व्यापारी नीरव मोदी के खिलाफ 18 मार्च को एक गिरफ़्तारी वारंट जारी किया है। ईडी द्वारा यह खबर मिली है कि हीरों के व्यापारी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट वेस्टमिन्सटर की एक अदालत द्वारा जारी किया गया है।

भारत से 13 हज़ार करोड़ रुपये का घोटाला कर भागे नीरव को गिरफ्तार करने के लिए भारत ने पहले ही यूनाइटेड किंगडम से निवेदन किया था जिसपर काम होता अब नज़र आ रहा है।