समाचार
एनसीपी ने शिवसेना से कहा कि दूसरे राजनीतिक विकल्प चाहिए तो एनडीए से हो अलग

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शिवसेना को कहा है कि यदि वह महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अन्य राजनीतिक विकल्प खोज रही है तो इसे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से समर्थन वापस लेना चाहिए और शिवसेना नेता अरविंद सावंत अपना केंद्रीय मंत्री का पद त्याग देना चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मालिक ने कहा, “अगर भाजपा शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने को तैयार हो जाती है तो यह सबसे अच्छी बात होगी पर यदि भाजपा ऐसा नहीं करती है तो शिवसेना को राजनीतिक विकल्प तब ही दिया जा सकता है, जब वह भाजपा या एनडीए से संबंध न रखे।”

वहीं एनसीपी के सूत्र ये कहते सुने गए कि अरविंद सावंत मोदी सरकार में अपना केंद्रीय मंत्री का पद छोड़ें और सरकार से बाहर हो जाएँ जिसके बाद ही एनसीपी अपने पत्ते खोलेगी।

उद्धव ठाकरे की शिवसेना और देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली भाजपा के बीच गतिरोध महराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही जारी है।

चुनाव नतीजों के ठीक बाद से ही शिवसेना अपने लिए मुख्यमंत्री पद की मांग कर रही है और वह किसी भी वजह से अपनी इस मांग से पीछे नहीं हटने को तैयार नहीं है।