समाचार
झारखंड के लातेहार में नक्सली हमला, चार पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त

झारखंड के लातेहार में शुक्रवार रात को नक्सली हमला हो गया। इसमें तीन पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हो गए और एक घायल हो गया था। अधिकारियों के अनुसार, बाद में घायल पुलिसकर्मी ने भी दम तोड़ दिया। सूत्रों की मानें तो नक्सली हमले के बाद जवानों के हथियार भी लूटकर ले गए।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार रात 8.30 बजे के करीब हथियारबंद नक्सलियों ने पुलिस के वाहन पर हमला कर दिया। नक्सलियों ने हमला उस वक्त किया, जब चंदवा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पुलिसकर्मी आधिकारिक वाहन से जा रहे थे। अधिकारियों के मुताबिक, नक्सलियों के अचानक हुए हमले के लिए पुलिसकर्मी तैयार नहीं थे। शहीद हुए पुलिसकर्मियों में एक सब इंस्पेक्टर रैंक का अधिकारी भी है।

अधिकारियों ने बताया, “घटनास्थल से सिर्फ दो किलोमीटर दूर शुक्रवार को दिन में एक बजे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की चुनावी रैली थी। कल लातेहार में ही मनिका विधानसभा क्षेत्र में अपनी चुनावी सभा में गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य को नक्सल मुक्त कर देने का दावा किया था और इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री की प्रशंसा की थी। ”

शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों में एक एसआई और तीन जवान शामिल हैं। सब इंस्पेक्टर का नाम सुकिया उरांव बताया गया है। इसी साल जून में झारखंड के सरायकेला-खरसावां में भी नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था। इस हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।