समाचार
नवनीत कालरा को केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के निर्माता के रूप में किया था सम्मानित

दिल्ली पुलिस ने लोधी कॉलोनी और खान मार्केट के तीन रेस्त्रां में छापेमारी करके ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटरों की कालाबाजारी का खुलासा किया था। इस मामले में रेस्त्रां के मालिक नवनीत कालरा को एक न्यायालय ने अंतरिम राहत देने से मना कर दिया है। पूर्व में कालरा ने न्यायालय से अग्रिम जमानत की मांग की थी।

जानकारी मिली है कि 2020 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने ‘दिल्ली के निर्माता’ के रूप में 50 प्रतिनिधियों को सम्मानित किया था, जिन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, सामाजिक सेवाओं आदि के लिए काम किया था। इन 50 लोगों की सूची में आरोपी नवनीत कालरा का भी नाम था।

रिपोर्टों में बताया गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘दिल्ली के निर्माता’ का विशेष उल्लेख किया था। उन्होंने एक समारोह भी आयोजित करवाया था, जिसमें इस सूची के 50 लोगों को विशेष मेहमान के तौर पर सम्मानित करने के लिए बुलाया था। इनमें से एक नवनीत कालरा भी था, जिसे दिल्ली सरकार ने बुलाकर सम्मानित किया था।

बता दें कि देश की राजधानी में लोधी कॉलोनी के रेस्त्रां-बार, खान मार्केट के खान चाचा रेस्त्रां और टाउन हॉल पर पुलिस ने छापा मारकर कालाबाजारी के लिए 524 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर बरामद किए थे। इन ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटरों को चीन की एक निजी कंपनी के माध्यम से आयात किया गया था।