समाचार
नवजोत सिंह ने कहा, ‘राहुल अमेठी से हारे तो मैं राजनीति छोड़ दूँगा’

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा, “अगर वह उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा चुनाव हार गए तो मैं राजनीति छोड़ दूँगा।”

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की सराहना करते हुए कहा, “लोगों को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से राष्ट्रवाद सीखना चाहिए, जो रायबरेली से सांसद हैं।”

नवजोत सिंह ने आगे कहा, “सोनिया गांधी ने कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किया था क्योंकि उनके पति राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। उनके नेतृत्व के कारण ही कांग्रेस केंद्र में दस साल (2004-2014) तक सत्ता में रह सकी थी।”

नवजोत सिंह सिद्धू हमेशा अपने बड़बोलेपन के कारण चर्चा में बने रहते हैं। दिसंबर 2018 में कांग्रेस के तीन जगह विधानसभा चुनाव जीतने पर नवजोत सिंह ने राहुल गांधी को “मैन ऑफ द मैच” और “मैन ऑफ द सीरीज घोषित” कर दिया था।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “जो भी पार्टी के प्रति वफादार होता है, उसे राष्ट्रवादी माना जाता है। जो लोग पार्टी छोड़ देते हैं, उन्हें राष्ट्र विरोध कह दिया जाता है। राफेल विवाद को लेकर आम चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार की जरूर हार होगी।”