समाचार
राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावनाओं के बीच सिद्धू की वापसी की चर्चा तेज

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की संभावनाओं के बीच पार्टी में जल्द ही बड़े फेरबदल देख जा सकते हैं। इसी के तहत पंजाब में बड़े उलटफेर की चर्चाओं ने जोर पकड़ा है। इसमें काफी दिनों से पंजाब सरकार से दूर रह रहे नवजोत सिंह सिद्धू की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में वापसी की बातें हो रही हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि पंजाब मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हो सकता है और कइयों को नई ज़िम्मेदारियाँ सौंपी जा सकती हैं।

सबसे अधिक चर्चा नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर है। कहा जा रहा है कि उन्हें उप-मुख्यमंत्री का कार्यभार सौंपा जा सकता है। यह चर्चा उनके दिल्ली जाने के बाद शुरू हुई है। वह वहाँ पर रहकर आलाकमान के जरिए पार्टी नेताओं पर दबाव डाल रहे थे। उन्हें राहुल गांधी का सबसे करीबी भी माना जाता है।

चर्चा है कि अमरिंदर सिंह किसी भी मंत्री का महकमा वापस लेकर सिद्धू को नहीं देना चाहते हैं। उन्हें मुख्यमंत्री ने फिर से बिजली विभाग लेने की पेशकश की है लेकिन सिद्धू इसमें राज़ी नहीं।

उधर, माना जा रहा है कि राहुल गांधी माँ सोनिया गांधी को 135 साल पुरानी पार्टी की जिम्मेदारियों से मुक्त कर सकते हैं। बीते 24 जून को सीडब्ल्यूसी की बैठक में अशोक गहलोत ने उनको फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की बात कही थी। कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवई और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सीवी चंद रेड्डी ने सोनिया गांधी से आग्रह किया कि राहुल को अध्यक्ष की जिम्मेदारी जल्द सौंपी जाए।

दलवई ने कहा था कि मौजूदा समय में राहुल गांधी के अलावा कोई दूसरा नेता नहीं है, जो देश के मुद्दों को जोरदार ढंग से उठा रहा हो। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि यह सिर्फ मेरी नहीं बल्कि सभी युवाओं और कार्यकर्ताओं की भावना है।