समाचार
प्रियंका गांधी वाड्रा को बाल आयोग का नोटिस, पूछा ‘बच्चे वहाँ कैसे पहुँचे’

बाल आयोग ने कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को नोटिस जारी किया है। उन पर अमेठी में प्रचार के लिए स्कूल जाने वाले बच्चों का प्रयोग करने का आरोप है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय बाल अधिकार सँरक्षण आयोग के पास वीडियो को लेकर शिकायत आई थी, जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा के सामने बच्चे अभद्र भाषा का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं। आयोग ने तीन दिन के अंदर में नोटिस का जवाब देने को कहा है। साथ ही बच्चों के नाम, पते की जानकारी के साथ यह भी पूछा कि नारेबाजी किस जगह हुई थी। वहाँ पर बच्चे कैसे पहुँचे थे?

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था, “प्रियंका बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द बोलने को कहती हैं। आप बच्चों का प्रयोग राजनीतिक प्रचार के लिए नहीं कर सकती हैं। मैं सभी सभ्य परिवारों से कहूंगी कि वे अपने बच्चों को उनसे दूर रखें।”

इस पर कांग्रेस महासचिव ने कहा, “मैंने बच्चों को उनकी अभद्र भाषा पर नारे लगाने से मना किया था। मुझे वो बात सही नहीं लगी थी। भाजपा ने टेप बदल दिया है और मेरे रोकने वाली बात को हटा दिया है। भाजपा सच को तोड़-मरोड़ रही है। मेरा काम सच बोलना है।”