समाचार
हाउडी मोदी- प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान पर साधा निशाना, अमेरिका से मज़बूत किए संबंध

अमेरिका के ह्यूस्टन के एनआरजी मैदान में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उसपर ज़ोरदार हमले किए। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद का गढ़ बताते हुए कहा, “9/11 हो या मुंबई में 26/11 हमला, आपको पता है कि उसके साजिशकर्ता कहाँ पाए जाते हैं?” कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहे।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “वे सिर्फ भारत के प्रति नफरत फैलाकर ही अपनी राजनीति चमकाते हैं। वे भारत में अशांति चाहते हैं। सबको पता है कि आतंक को कौन बढ़ावा दे रहा है। भारत अपने यहाँ (जम्मू-कश्मीर) जो कर रहा है, उससे कुछ को परेशानी हो रही है, जबकि उनसे खुद अपना देश संभल नहीं पा रहा है।

हाउडी मोदी कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी ने दो बार वहाँ मौजूद लोगों से खड़े होकर तालियाँ बजवाईं। पहली बार उन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म करने को लेकर सांसदों के सहयोग की तारीफ पर तो दूसरी बार डोनाल्ड ट्रंप की आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग को लेकर।

उन्होंने कहा, “भारत में हमारी पार्टी के पास उच्च सदन में बहुमत नहीं था लेकिन तब भी कश्मीर से जुड़े फैसले दो तिहाई बहुमत से पारित हुए। ऐसे में भारतीय सांसदों का खड़े होकर और तालियाँ बजाकर अभिवादन किया जाए।”

ट्रंप के लिए उन्होंने कहा, “अब वक्त आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ सबको मिलकर लड़ाई लड़नी होगी। ट्रंप ने मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। आतंक के खात्मे पर उनके मनोबल के लिए भी सबको तालियाँ बजाकर उनका अभिवादन करना चाहिए।”

उन्होंने अमेरिका और भारत के बीच मजबूत हो रहे संबंधों पर कहा, “हम यहाँ नई हिस्ट्री और केमिस्ट्री बनते देख रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिकी लोकतंत्र के प्रतिनिधियों का यहाँ आना भारतवासियों के लिए सम्मान की बात है।”