समाचार
नरेंद्र मोदी को अमेरिकी सर्वेक्षण कंपनी ने दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताया

अमेरिकी शोध कंपनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता का दर्जा दिया है। इसकी जानकारी शनिवार (2 जनवरी) को भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा ने दी।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “हमारे प्रधानमंत्री का अमेरिकी रिसर्च फर्म मॉर्निंग कंसल्टिंग ने दुनियाभर के नेताओं में सबसे अधिक मूल्याँकन किया है। वह फिर से विभिन्न मुद्दों और कोविड-19 संकट के प्रबंधन के कुशल संचालन के लिए सरकार के सबसे लोकप्रिया नेता के रूप में उभरे हैं।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार जब से सत्ता में आई है, जनता का विश्वास बढ़ा है कि देश सही दिशा में जा रहा है। यह मूल्याँकन उनके सक्षम नेतृत्व और कड़ी मेहनत का नतीजा है और सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है।”

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर प्रशंसा करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को विश्वस्तर पर मान्यता मिली है। डाटा फर्म मॉर्निंग कंसल्टिंग के अनुसार, दुनिया के नेताओं के बीच उनकी रेटिंग सबसे अधिक है। महामारी के दौरान उनके नेतृत्व के लिए प्रशंसा की गई है। वास्तव में भारत के लिए गर्व का क्षण है!”

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बधाई देते हुए कहा, “यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका, जापान और ब्राजील सहित 13 देशों के बीच किए गए सर्वेक्षण में दुनियाभर के नेताओं में सबसे अधिक अहमियत (55 प्रतिशत) दी गई है।”