समाचार
जनता को धन्यवाद कहने काशी पहुँचे नरेंद्र मोदी, 30 को होगा शपथ-ग्रहण समारोह

लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री सोमवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुँचे। वह हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइंस तक जाएँगे। वहाँ से अघोषित रोड शो करते हुए बाबा विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजा करेंगे। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उनके स्वागत के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम के अनुसार, पुलिस लाइंस से बांस फाटक तक वह अघोषित रोड शो करेंगे और फिर से भरोसा जताने के लिए काशी की जनता का धन्यवाद करेंगे। रास्ते में उनके लिए फूलों की वर्षा होगी। इसके बाद विश्वनाथ मंदिर में पूजा के दौरान वह 501 सफेद कमल की विशेष माला चढ़ाएंगे। आखिर में वह लालपुर के पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।

30 को लेंगे शपथ
नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में शाम सात बजे उनके साथ केंद्रीय मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। उन्हें शनिवार को ही एनडीए के संसदीय दल का नेता चुन लिया गया था। फिर उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद उन्होंने कहा था, “हम एक पल भी नहीं गँवाएँगे। देश ने मुझे बड़ा जनादेश दिया है। यह जनता की उम्मीदों के चलते मिला है।”