समाचार
झारखंड में गौ हत्या के विरोध पर मुस्लिम युवक को समुदाय के ही दो लोगों ने मार डाला

झारखंड के गढ़वा जिले में गौहत्या का विरोध करने पर एक मुस्लिम युवक की उसके ही समुदाय के दो लोगों ने गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के अनुसार, घटना सोमवार देर रात गढ़वा जिले के उचरी गाँव में हुई थी। मोहम्मद आरज़ू (18) के रूप में पहचाने गए युवक की हत्या उसके ही समुदाय के दो सदस्यों द्वारा गला रेतकर कर दी गई। कथित हत्यारों मुन्नू कुरैशी और कायल कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सदर थाने में मुन्ना कुरैशी, उसके भाई अफजल कुरैशी और दोनों आरोपितों के मामा खालिद कुरैशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। मृतक की मां आयशा खातून ने प्राथमिकी में कहा कि मोहम्मद आरज़ू आस-पास के लोगों को गौ हत्या करने से मना करता था। कहता था यह ठीक नहीं। इससे गंदगी फैलती है और लोग बीमार पड़ते हैं। सोमवार को भी उसने गौ हत्या कर रहे लोगों को रोका था। यह विरोध मुन्ना कुरैशी, अफजल कुरैशी व खालिद कुरैशी को नागवार गुज़रा था।

खालिद कुरैशी के कहने पर दोनों भाई सोमवार की रात घर में घुस गए और आरजू से मारपीट करने लगे। एक भाई ने आरजू का हाथ पकड़ा और दूसरे ने चाकू से गला रेत दिया। वारदात को अंजाम देकर दोनों भाग गए। घटना के बाद परिजन आरजू को अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खालिद कुरैशी घर से फरार है। झारखंड के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर मंगलवार को गाँव पहुँचे और घटना के बारे में जानकारी ली।