समाचार
झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों का हमला, दो एएसआई समेत पाँच जवान शहीद

झारखंड के सरायकेला जिले में नक्सलियों ने पुलिस के गश्ती दल पर हमला कर दिया। इसमें दो एएसआई समेत पाँच जवान शहीद हो गए। घटनास्थल से वे पुलिस के हथियार लूटकर भाग गए।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, जिले के चांडिल के पास तिरुल्डीह थाना क्षेत्र के साप्ताहिक हाट में शुक्रवार शाम नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। पुलिस के ड्राइवर सुखलाल ने जंगल में भागकर अपनी जान बचाई। घटना के ढाई घंटे बाद तक जवानों के शव सड़क पर ही पड़े रहे। रात करीब 8 बजे डीआईजी के नेतृत्व में सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुँचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, भागते वक्त नक्सली ‘माओवाद जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे। कहा जा रहा है कि घटना को नक्सली कमांडर महाराज प्रमाणिक के दस्ते ने अंजाम दिया है। यह इसका पिछले डेढ़ महीने में अब तक चौथा हमला है।

शहीद हुए जवानों में एएसआई मनोधन हासदां, एसआई गोवर्धन पासवान, कांस्टेबल युधिष्ठिर मालुवा, धनेश्वर महतो, डिब्रू पूर्ति हैं। घटना के बाद नक्सली 6 बाइकों पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। उन्होंने एएसआई की दो रिवॉल्वर, कारतूस और जवानों के तीन इंसास राइफल व कारतूस लूट लिए।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, “पुलिस वालों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। इस घटना से राज सरकार और सुरक्षाकर्मियों का मनोबल भी नहीं टूटेगा। हम नक्सलियों को बख्शेंगे नहीं।”