समाचार
मुंबई इंडियंस चौथी बार बना आईपीएल विजेता, सीएसके को एक रन से हराया

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गत वर्ष की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मैच में एक रन से पराजित कर दिया।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीरोन पोलार्ड के 41 और डिकॉक के 29 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 148 रनों का लक्ष्य रखा था।

जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) शेट वॉटसन के शानदार 80 रनों के बावजूद काँटे के मुकाबले में एक रन से हार गई। टीम की ओर से वॉटसन के अलावा और कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका।

मैच का आखिरी ओवर सबसे रोमांचक रहा। साँस थामने वाले ओवर में सीएसके को छह गेंदों पर नौ रन की ज़रूरत थी। टीम ने पहली तीन गेंदों पर एक, एक और दो रन लिए। चौथी गेंद पर विकेट गंवाकर पांचवीं गेंद पर फिर दो रन लिए। आखिरी गेंद पर सीएसके शार्दुल ठाकुर का विकेट गंवाकर एक रन से मैच हार गई।

इस तरह मुंबई इंडियंस ने नया कीर्तिमान बनाते हुए चौधी पर आईपीएल की ट्रॉफी अपनी झोली में डाल ली। इससे पहले टीम 2013, 2015 और 2017 में यह खिताब जीत चुकी है।

आईपीएल में ऑरेंज कैप (सबसे अधिक रन) के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर, पर्पल कैप (सबसे अधिक विकेट) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के इमरान ताहिर, मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर के रूप में कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल और परफेक्ट कैच ऑफ द सीजन के रूप में मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड को चुना गया।