समाचार
बुलेट ट्रेन के 12 में से चार स्टेशन बनेंगे थीम आधारित, सूरत होगा हीरे के आकार का

मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली देश की पहली बुलेट ट्रेन के 12 में से चार स्टेशनों की थीम अपने शहर के मुताबिक प्रतीकात्मक होंगी।

द रेल एनालिसिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल हाई-स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने इसकी घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। साथ ही हाई स्पीड रेल के सूरत रेलवे स्टेशन की थीम को प्रकट किया।

ट्विटर पर पोस्ट किए कार्टून स्ट्रिप में दो लोगों को बुलेट ट्रेन के स्टेशनों के बारे में बात करते हुए दिखाया गया है। इसमें बताया गया है कि सूरत स्टेशन को हीरे के आकार में बनाया जाएगा।

एनएचएसआरसीएल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर के हरेक स्टेशन को भौगोलिक, आर्थिक अवसंरचनात्मक, सांस्कृतिक और अन्य विभिन्न कारकों पर शोध के बाद चुना गया है।”

प्रस्तावित हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर की कुल लंबाई 508.17 किमी है। यह महाराष्ट्र, गुजरात, दादरा और नागर हवेली से होकर गुजरेगी। 12 प्रस्तावित स्टेशन मुंबई, ठाणे, विरार, बोईसर, वापी, बिलिमोरा, सूरत, भरूच, वड़ोदरा, आनंद / नादिया, अहमदाबाद और साबरमती हैं। एनएचएसआरसीएल ने परियोजना को पूरा करने के लिए अगस्त 2022 तक का लक्ष्य रखा है।