समाचार
सिंगरौली में मुस्लिम युवकों ने नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म कर लाश के टुकड़े फेंके

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के मकरोहर थाना क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के कुछ युवकों ने 16 वर्षीय नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म करके उसकी निर्मम हत्या कर दी। किसी को जानकारी न हो इसलिए उसके शरीर के छोटे-छोटे टुकड़े करके फेंक दिया गया। लड़की के पिता ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

लड़की के पिता रामप्रीत शाह का आरोप है कि 18 जून को बेटी घर से पानी लेने गई थी और उसके बाद नहीं लौटी। बेटी को कुछ दिन पूर्व आरोपी आलम अंसारी से फोन पर बात करते हुए पकड़ा गया था। चौकी प्रभारी प्रियंका मिश्रा के पास जब मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पहुँचे तो उन्होंने खुद ही बेटी को तलाश करने की बात कहकर वापस लौटा दिया था।

उन्होंने आगे आरोप लगाया, “थाना प्रभारी ने आरोपी अंसारी को थाने भी बुलाया लेकिन उसका पिता उसे छुड़वाकर ले गया। पुलिस की लापरवाही की वजह उनकी बेटी की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। अगर पुलिस ने समय रहते उचित कार्रवाई की होती तो बेटी की जान न जाती।”

पीड़ित पिता ने सिंगरौली पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत में आरोपी और उसके पाँच से सात सहयोगियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गुजारिश की है। चौकी प्रभारी के तत्काल निलंबन की बात भी कही है, ताकि कार्रवाई को प्रभावित न किया जा सके।

पिता का आरोप है कि ग्राम पंचायत मकरोहर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र हैं, जहाँ स्थानीय मुस्लिम समुदाय द्वारा वहाँ के हिंदुओं को प्रताड़ित किया जाता है। वहाँ कुछ वर्षों पूर्व से हिंदुओं की हत्या की जा रही है। मुस्लिम संरक्षक सलाउद्दीन व अन्य के खिलाफ उचित कार्रवाई भी की जाए।