समाचार
शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में खुद धो रहे अपने कपड़े, बोले- “हाथों को हुआ लाभ”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जानकारी दी कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद वह अस्पताल में अपने कपड़े खुद ही धो रहे हैं। इससे उनके हाथों को लाभ हुआ है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरे हाथ का हाल ही में ऑपरेशन हुआ था। सर्जरी के बाद से वह अपनी मुट्ठी तक बंद नहीं कर पा रहे थे। फीजियोथेरेपी की मदद भी बहुत कारगर साबित नहीं हो रही थी लेकिन नियमित रूप से कपड़े धोने से मेरे हाथों को बहुत लाभ पहुँचा है।”

शिवराज सिंह चौहान ने बताया, “कोविड-19 के संक्रमण का अगर शुरुआत में ही पता चल जाए तो यह बीमारी लाइलाज नहीं रहेगी। यह भी सामान्य सर्दी, खाँसी और बुखार की तरह ही है।” उन्होंने अस्पताल के बिस्तर से प्रदेश की पहली ऑनलाइन कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्रिपरिषद के सहयोगियों से अपने अनुभव साझा किए।

उन्होंने कहा, “कोरोनावायरस से बिल्कुल घबराने की आवश्यकता नहीं है। मुझे कल से बुखार की शिकायत नहीं हुई और अब तो खासी भी नियंत्रित है।” उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शिवराज सिंह चौहान से फोन पर बात की। यह जानकारी भी मुख्यमंत्री ने खुद दी।