समाचार
इंदौर में राम मंदिर के लिए धनसंग्रह करने निकली रैली पर पथराव, 12 से अधिक घायल

इंदौर में मंगलवार (29 दिसंबर) को राम मंदिर के लिए धनसंग्रह करने निकली रैली पर पथराव कर दिया गया। यह घटना एक धर्मस्थल के पास हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद हुई। पथराव में 12 से अधिक लोग घायल हो गए। हालात देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात को कर दिया गया है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, इंदौर के गौतमपुरा थाना क्षेत्र के चांदनखेड़ी गाँव में सुबह हिंदूवादी संगठन की रैली अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए धनसंग्रह करने निकली थी। रैली एक गाँव से निकलकर दूसरे गाँव जा रही थी, तभी दो पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। इसके बाद थोड़ी ही देर में पथराव शुरू हो गया।

पथराव में करीब 12 लोग घायल हो गए, जिन्हें तत्काल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायल युवक भेरू चौधरी ने बताया, “पथराव करने वाले 200 से अधिक संख्या में थे। घायलों को बचाने के लिए रैली में शामिल अन्य कार्यकर्ताओं ने भी पत्थर फेंके और पुलिस ने युवकों को मौके से खदेड़ दिया था।”

गाँव में तनाव उत्पन्न होते ही इंदौर डीआरपी लाइन रिज़र्व पुलिस की एक टुकड़ी मौके पर रवाना कर दी गई। जानकारी होते ही हिंदूवादी संगठन से जुड़े कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी गाँव पहुँच गए और हमलावरों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों की पहचान में पुलिस जुटी है। बता दें कि इससे पूर्व उज्जैन के बेगमबाग में भी राम मंदिर के लिए धनसंग्रह करने निकली रैली पर पथराव किया गया था।