समाचार
पीओके के मौसम का हाल बताने में भारत से होड़ में पाकिस्तान बना हँसी का पात्र

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मौसम का पूर्वानुमान भारत द्वारा जारी करने के बाद पाकिस्तान ने भी करारा जवाब देने की कोशिश की लेकिन उसका दाँव उल्टा पड़ गया और उसे सोशल मीडिया पर ट्रोल होते हुए हँसी का पात्र बनना पड़ा।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सरकारी प्रसारक रेडियो पाकिस्तान ने लद्दाख का तापमान बताते हुए एक ट्वीट किया। ट्वीट में लिखा, “लद्दाख में अधिकतम तापमान -4 डिग्री सेंटीग्रेड है और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेंटीग्रेड।”

न्यूनतम और अधिकतम तापमान में हुई गड़बड़ी को ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने पकड़ लिया और पड़ोसी देश का मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया। एक उपयोगकर्ता ने कहा, “यह आपके लिए उग्रवाद की बजाए शिक्षा पर जोर देने के लिए ज़रूरी समय है।” “आप अपने अधिकारियों को ही देखें कि उन्हें अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अंतर करना ही नहीं समझ में आ रहा है।”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पटी की, “गलत है, अधिकतम तापमान -1 एक डिग्री सेल्सियस होना चाहिए और न्यूनतम -4 डिग्री सेल्सियस। ये ट्वीट पढ़कर पाकिस्तान की अधिकतम औकात और न्यूनतम दिमाग का पता चल गया।” एक अन्य टिप्पणी में कहा गया, “ऐसा ही होता है, जब आप शिक्षा के लिए पैसा निकालकर आतंकवाद में लगा देते हैं।”

बता दें कि पीओके के मीरपुर, मुज़फ्फराबाद और गिलगित-बल्तिस्तान के मौसम का हाल बताने वाली भारतीय रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान बौखलाया बैठा था। इसका वो जवाब देने के लिए उकसुक था लेकिन दाँव उल्टा बैठ गया।