समाचार
वाराणसी में नामांकन से पहले नरेंद्र मोदी करेंगे गंगा पूजन, तैयारियों में जुटे शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में उनके नामांकन के लिए अमित शाह सहित भाजपा के अन्य कार्यकर्ता इसे ऐतिहासिक बनाने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार शाम वाराणसी पहुXचे। तैयारियों में अमित शाह के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और काशी क्षेत्र व स्थानीय संगठनों के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री 26 अप्रैल को वाराणसी में नामांकन करेंगे। तय हुआ है कि वह नामांकन की प्रक्रिया को शुरू करने से पहले गंगा पूजन करेंगे फिर 25 फरवरी को वाराणसी में रोड शो करेंगे। मोदी रोड शो के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर की आरती में शामिल होंगे साथ ही अपनी जीत का आशीर्वाद लेंगे। अमित शाह ने नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी पदाधिकारियों को कहा है कि नामांकन में कम से कम छह लाख लोग शामिल होने चाहिए।

इस दौरान अमित शाह संगठन की आंतरिक बैठके कर रहे हैं। शाह बैठकों में भाजपा की कमज़ोरियों और चुनौतियों को भी जाँच रहे हैं साथ ही विपक्षी दल की रणनीति और उम्मीदवारों की स्थिति पर ध्यान देते रहते हैं। शाह आज (13 अप्रैल) को बदायूं और शाहजहांपुर में संकल्प रैली को संबोधित कर रहे हैं।