समाचार
सारे एग्ज़िट पोल कह रहे हैं ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17वीं लोकसभा में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापस आ सकते हैं। इंडिया टुडे एक्सिस एग्ज़िट पोल के नतीजे कह रहे हैं कि इस बार एनडीए सरकार 339 से 365 सीटें जीत रही है।

इतनी सीटों को हासिल करने की एग्ज़िट पोल की भविष्यवाणी के अनुसार, एनडीए लगभग पूरे उत्तर भारत और दक्षिण में कर्नाटक में सबको अपने आश्चर्यजनक परिणामों से हैरत में डाल देगी। अन्य एग्ज़िट पोल जैसे टाइम्स नाऊ, वीएमआर और रिपब्लिक टीवी- सीवी वोटर एनडीए को 287 से 306 सीट के साथ पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना जता रहे हैं।

जन की बात ने एनडीए को 315 सीटें मिलने की संभावना जताई है तो न्यूज एक्स ने 298 सीटें मिलने की बात कही है। 2014 के आम चुनावों की संख्या के अनुसार, चाणक्या ने एनडीए के लिए जो संभावना जताई है, वो 340 सीटों की है।

चुनाव के नतीजों के दौरान एनडीए को झटका पश्चिम बंगाल में लग सकता है क्योंकि एग्ज़िट पोल के नतीजे वहाँ उसे महज 26 सीटें मिलने का अनुमान ही जता रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 49 प्रतिशत वोटों के साथ सपा-बसपा के गठबंधन को मात देते हुए एनडीए के 68 सीटों पर विजय पताका लहराने की संभावना जताई जा रही है।