समाचार
मध्य प्रदेश में गणतंत्र समारोह में राष्ट्र-विरोधी नारे, बदमाशों ने किया बच्चों पर वार

गणतंत्र दिवस समारोह पर हुए विवाद के बाद मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में खुजनेर प्रशासन ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी है। भास्कर  ने बताया कि बदमाशों ने गदर फिल्म के गाने पर नृत्य कर रहे विद्यालयीन बच्चों पर भी हमला किया था।

प्रदर्शन के दौरान कुछ लोग राष्ट्र-विरोधी नारे लगाने लगे। इसके बाद स्थान पर विवाद खड़ा हो गया। कुछ ही क्षणों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ बदमाशों ने समारोह में स्थित कुर्सियाँ भी तोड़ दीं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किसी विशेष समुदाय के लोग स्थल पर पहुँचकर विद्यालय के बच्चों पर हथियार से वार करने लगे। इस घटना में कई बच्चे घायल हुए और उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस को उनके इर्द-गिरेद सुरक्षा घेरा बनाना पड़ा।

इस घटना के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई। “गणतंत्र दिवस समारोह में राजगढ़ जिले के खुजनेर में दो समूहों के बीच टकराव हो गया। हालाँकि पुलिस द्वारा स्थित पर काबू पा लिया गया है।”, एएनआई  को पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया।

इस घटना में दोनों दलों से 12 से अधिक लोग घायल हुए। दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने 16 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है और अब मामले की जाँच की जा रही है।