समाचार
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने दागे 23 रॉकेट, 8 की मौत व 31 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार (21 नवंबर) को सिलसिलेवार धमाके हुए। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने बताया, “आतंकवादियों ने घनी आबादी वाले ग्रीन जोन और उत्तरी क्षेत्र में 23 रॉकेट दागे। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि हमले में 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 31 अन्य लोग घायल हो गए हैं।”

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने तालिबान पर हमले का आरोप लगाया है। चहल सुतून और अरजान कीमत क्षेत्रों में दो धमाकों के कुछ मिनटों बाद काबुल के कई क्षेत्रों में रॉकेट गिरे। उधर, तालिबान ने हमले में शामिल होने से इनकार किया है।

तारिक आरियान ने बताया, “वजीर अकबर खान व शहर-ए-नाव क्षेत्र के अलावा चहर काला, पीडी4 में गुल-ए-सुर्ख, सदारत गोल रोड, शहर के मध्य स्थित स्पिंजर रोड, नेशनल आर्काइव रोड के पास पीडी2 में और काबुल के उत्तरी क्षेत्र में स्थित लीसी मरियम बाजार व पंजसाद परिवार क्षेत्र में रॉकेट गिरे थे।”

ये धमाके अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और तालिबान व कतर के खाड़ी राज्य की अफगान सरकार की बैठक से पूर्व हुए हैं। अभी तक इन हमलों की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने बीते हफ्ते कहा था कि छह महीनों में तालिबान ने 53 फिदायीन हमले और 1250 धमाके किए हैं। इनमें कुल 1210 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है और 2500 लोग घायल हो चुके हैं।